अयोध्या: सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

अयोध्या: सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

कार्यालय संवाददाता, अयोध्या, अमृत विचार। सोमवार को परिवहन विभाग, द्वारा सड़क सुरक्षा माह के तहत एनसीसी कैडेट व स्काउट गाईड के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाया गया। नाका बाईपास, सुल्तानपुर रोड पर सड़क सुरक्षा के प्रति वाहन चालकों को जागरूक किया गया। 

एआरटीओ प्रवर्तन प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि अक्सर लोग हेलमेट को बाईक में लटकाकर चलते हैं जबकि हेलमेट मोटर साइकिल की सुरक्षा के लिये नहीं बल्कि चला रहे व्यक्ति की सुरक्षा के लिये होता है। उन्होंने कहा कि यही हाल कार सवारों का भी है। बीप की आवाज को बन्द करने के लिये सीटबेल्ट को लगा देते है। जबकि सीटबेल्ट सवार के ऊपर से लगाकर सुरक्षा के लिये बनायी गयी है। 

उन्होनें लोगों को बताया कि मोबाइल संग ड्राइविंग खतरनाक है इससे बचे, स्टंट न करें। कई बार रील बनाने के चक्कर में युवा स्टंट कर अपनी जान गवां देते है। उन्होने बाईक सवारों को यातायात चिन्ह युक्त पम्फलेट भी वितरित किये। 

अभियान में यात्री कर अधिकारी खुर्शीद अहमद, अवध विश्वविद्यालय के मुकेश कुमार वर्मा, कुल सचिव उमानाथ सिंह , टीएसआई सूर्य प्रकाश मिश्रा, राम सिंह, दुर्गेश सिंह, बालगोविन्द उपाध्याय, शरद चन्द्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: फर्जी कंपनी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार