गतिविधियों के माध्यम से आसानी से सीखते हैं बच्चे : बीएसए

गतिविधियों के माध्यम से आसानी से सीखते हैं बच्चे : बीएसए

बस्ती, अमृत विचार। हर्रैया विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर में सोमवार को बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बाल वाटिका का उद्घाटन करते हुए कहा कि गतिविधियों से बच्चे आसानी से सीखते हैं।

बीएसए ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में छोटे बच्चों को टीएलएम, पोस्टर एवं गतिविधियों के माध्यम से पढ़ाने के लिए विद्यालय में बाल वाटिका का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें रेडीनेस कार्यक्रम के तहत बच्चों की बौद्धिक क्षमता के मुताबिक उन्हें तमाम गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। जिससे उनके सीखने में आसानी होगी और उनके बौद्धिक क्षमता का विकास होने के साथ-साथ बच्चे निपुण हो सकेंगे। बच्चों की नियमित उपस्थिति के साथ ही पठन-पाठन से जुड़ने की पहली आवश्यकता है, इसको ध्यान में रखकर ही स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम बना है। स्कूल रेडीनेस के तहत किए जा रहे कार्यों को लेकर विद्यालय की शिक्षिका नीतू की बीएसए ने सराहना किया।

विशिष्ट अतिथि एसबीआई हर्रैया की शाखा प्रबंधक आरती सिंह की ओर से बच्चों को बैठने के लिए डेस्क बेंच तथा समाजसेवी इं. रवि सिंह की ओर से विद्यालय को कुर्सी भेंट की गई। विद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों को स्मृति चिह्न व अन्य वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक और प्राथमिक शिक्षक संघ हर्रैया के अध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ल, विवेक कांत पांडेय, रवीश कुमार मिश्र, अंकुर मिश्र, अंबिका यादव, गोविंद प्रताप सिंह, नवल किशोर, तिलकराम, विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष संजय सिंह, माया देवी, चंदा, रजनी तथा अभिभावक और बच्चे उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज : नव निर्वाचित महापौर गणेश केशरवानी का शपथ ग्रहण समारोह होगा ऐतिहासिक, CM योगी हो सकते हैं शामिल  

ताजा समाचार

मुरादाबाद : गेहूं खरीद में अमरोहा की खराब प्रगति पर नोडल अधिकारी ने जताई नाराजगी, सर्किट हाउस सभागार में हुई बैठक
बदायूं: गर्मी का दिखने लगा असर, स्कूल पहुंच रहे 20 से 30 प्रतिशत बच्चे
एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तक में मणिपुर के खेल को मिजोरम का बताया गया, भाजपा विधायक ने की सुधार की मांग
Etawah Fire: शार्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग...40 लाख का माल जलकर खाक, फायर बिग्रेड ने पाया काबू
अल्मोड़ा: अस्पताल, स्कूल, पेट्रोल पंप समेत पंद्रह संस्थानों को नोटिस 
रामपुर : अब्दुल्ला आजम के दो पैन कार्ड मामले में नहीं हुई सुनवाई, एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में हो रहीं तारीखें