बहराइच में राम नाम की लूट! प्राण प्रतिष्ठा के चलते बढ़ी भगवा झंडे की डिमांड, आसमान पर पहुंचे दाम

बहराइच में राम नाम की लूट! प्राण प्रतिष्ठा के चलते बढ़ी भगवा झंडे की डिमांड, आसमान पर पहुंचे दाम

राजू जायसवाल/बहराइच, अमृत विचार। जिले में श्रीराम मंदिर उद्घाटन को लेकर घर घर लोग भगवा झंडा लगा रहे हैं। इसके चलते भगवा झंडे की मांग बढ़ गई है। इसका फायदा भी दुकानदार उठा रहे हैं। सभी ने झंडें की मूल्य बढ़ाकर बिक्री शुरू कर दी है। मजबूरी में लोग अधिक रेट पर झंडा खरीदने को विवश हैं।

बहराइच जिले में राम मंदिर के चित्र वाले भगवा झंडों की भारी डिमांड हो गई है। इसको लेकर भगवान राम के चित्र वाले हर तरह के भगवा झंडों से दुकानें भी सज गई हैं। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समय जैसे जैसे नज़दीक आता जा रहा है, वैसे वैसे लोगो में उत्साह और उत्सुकता बहुत तेज़ी से बढ़ती जा रही है।

00

भगवान राम के चित्र वाले झंडे लोग श्रद्धा से खरीद कर अपने अपने घरों पर लगा रहें है। लोग गाड़ियों पर लगाने के लिए भी राम मंदिर के भगवा झंडे खूब खरीद रहें है। यही कारण है कि राम मंदिर और राम के चित्र वाले झंडो की खूब मांग है। यहां भगवा झंडो से बाज़ार में दुकानें सजी हुई है।

30 रुपए से ले कर 100, दो सौ रुपए तक भगवा झंडे हर साइज में दुकानों पर मौजूद है। जिन्हे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। भगवा झंडे बेच रहे दुकानदार सौरभ रस्तोगी ने बताया के 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग खूब भगवा झंडे खरीद रहे है हमारे पास हर साइज के झंडे, बैंड और गाड़ी पर लगाने वाले झंडे है जिनकी खूब डिमांड है।

प्रिंट रेट पर ही हो सकती है कार्यवाई

शहर की दुकानों पर अधिक रेट पर झंडा बिकने की जानकारी नहीं है। झंडा पर कोई प्रिंट भी नहीं होता है। प्रिंट होने पर ही दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती है। लोग आस्था के लिए झंडे खरीद रहे हैं..., प्रिंस वर्मा एसडीएम सदर।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: प्राण-प्रतिष्ठा के बाद 13 हजार रामभक्तों भाजपा फ्री में कराएगी रामलला के दर्शन

ताजा समाचार

पीलीभीत: पति नहीं मुझे तो देवर संग रहना, पंचायत में विवाहिता का जवाब सुन उड़े होश...फिर लौटाया दहेज और रिश्ता खत्म
Kanpur: कर्जदारों से परेशान होकर कारोबारियों का गलवा दिया करोड़ों का सोना, आरोपी दंपति गुरुग्राम से गिरफ्तार
Bareilly News: अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम, कई अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद
लखनऊ : त्रिवेणी एक्सप्रेस में 5.3 किलोग्राम अफीम के साथ पकड़ी गयी महिला
पीलीभीत: अयोध्यापुरम के वाशिंदे बोले, न ही सीमेंट-बालू का अनुपात और न लेबल ठीक....सरिया भी मानकविहीन
Bareilly News: तकनीकी पेच फंसने से 17 गांवों में रियल टाइम खतौनी तैयार करने की प्रक्रिया लटकी