Budaun news: खुशखबरी...अब बाधा नहीं बनेगी क्रॉसिंग, बिना रुके आवागमन दुरुस्त करेंगे पांच अंडरपास

Budaun news: खुशखबरी...अब बाधा नहीं बनेगी क्रॉसिंग, बिना रुके आवागमन दुरुस्त करेंगे पांच अंडरपास

फोटो- - रेलवे स्टेशन के निकट बने आवास जो हटाए जाने हैं।

बदायूं, अमृत विचार: रेलवे क्रॉसिंग बंद होने से काफी देर तक वाहनों को इधर उधर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है। रेलवे फाटक खुलने के बाद भी काफी देर तक यातायात बाधित रहता है। लेकिन अब रेलवे ने यातायात सुचारू बनाए रखने को रेलवे फाटक के पास ही अंडरपास बनाने का निर्णय लिया गया है। एक अंडरपास बन कर तैयार हो चुका है। जबकि पांच नए अंडरपास और बनाए जाने हैं। नए अंडरपास बनाए जाने को रेलवे ने स्थान चिन्हित कर ठेका भी दे दिया है ।

दिनों दिन बढ़ रही जनसंख्या के चलते सड़कों पर वाहनों की भागम भाग रहती है। इसलिए रेलवे क्रासिंगों पर भी वाहन चालकों को दिक्कत हो रही है। ट्रेन गुजरते समय जब रेलवे क्रॉसिंग बंद होता है तो सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। ट्रेन गुजरने के बाद रेलवे क्रॉसिंग खुल जाता है उसके बाद भी वाहनो को गुजरने में काफी समय लगता है। इस समस्या को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अब अंडरपास बनाने का निर्णय लिया है।

आई डब्लू जाकिर अली ने बताया कि अब जनपद में पांच नए अंडरपास बनाए जाने हैं। इसके लिए रेलवे इज्जतनगर से स्वीकृति भी मिल गयी है। रेलवे ने अंडरपास बनाने के लिए दो महीने पहले स्थान चिन्हित कर लिए हैं। अंडरपास के लिए स्थान चिन्हित करने के बाद ठेका भी दे दिया गया है।

अलीगढ़ की एक कंपनी ने ठेका लेने के बाद यहां पर डेरा डाल दिया है। जल्द ही अंडरपास निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। नए अंडरपास बनाने के लिए ओवर ब्रिज और रेलवे स्टेशन के बीच अंडरपास बनाया जाएगा। यहां पर पाकड़ का पेड़ काट दिया गया है। रेलवे कर्मचारियों को बने आवास भी हटाए जाएंगे उसके बाद अंडरपास निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 

रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर ही नगला गांव का रेलवे फाटक है उसके निकट ही अंडरपास निर्माण कराया जाएगा। नगला गांव के रेलवे क्रासिंग बंद होने से सबसे अधिक परेशानी होती है। यहां पर स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चे घंटों यहां खड़े रहते हैं जिससे उन्हे परेशानी होती है।

इसके साथ ही गांव के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने रेलवे अधिकारियों से कई बार अंडरपास की मांग की थी जो अब जाकर पूरी हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि अंडरपास बन जाने से गांव के लोगों को लाभ होगा।

 उधर बिनावर के निकट घटपुरी रेलवे स्टेशन के निकट अंडरपास के लिए स्थान चयनित कर लिया गया है। बदायूं से कासगंज रेलवे लाइन के बीच बसोमा और उझानी रेलवे स्टेशन के निकट अंडरपास का निर्माण कराया जा रहा है। 

आई डब्लू जाकिर ने बताया कि पांचों अंडरपास के लिए करीब आठ करोड़ की धनराशि स्वीकृत की गयी है। उक्त धनराशि में उझानी का निर्माणाधीन अंडरपास की धनराशि भी शामिल है। मार्च के प्रथम सप्ताह में अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

कुछ जगहों पर खंभे और मकान भी हटाए जाने हैं जबकि कुछ स्थानों पर पेड़ों का कटान भी होना है। पेड़ों का कटान होने के बाद ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा। अंडरपास बन जाने से यातायात सुगम हो जाएगा। सड़कों पर जाम भी नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें- Budaun News: अलग-अलग सड़क हादसों में महिला समेत दो की मौत, एक घायल