Lok Sabha Elections 2024: बाराबंकी में आज थमेगा प्रचार, कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

नवीन मंडी और जीआईसी मैदान से होगी रवानगी

Lok Sabha Elections 2024: बाराबंकी में आज थमेगा प्रचार, कल रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

बाराबंकी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से चला आ रहा चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे थम जाएगा। इसके बाद कोई भी प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार नहीं कर सकेगा। वहीं कल रविवार को शहर के नवीन मंडी और जीआईसी मैदान से पोलिंग पार्टियों को बूथों पर रवाना किया जाएगा।

पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए शुक्रवार से ही अधिग्रहण किए गए वाहनों का एकत्रीकरण शुरू हो गया है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी आदि के लिए भी तहसीलकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पांचवे चरण में 20 मई को 2615 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। मतदाताओं को अपने पाले में खींचने के लिए पिछले पंद्रह दिनों से प्रत्याशियों द्वारा जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा था। जो आज शाम पांच थम जाएगा।

इसके बाद कोई भी प्रत्याशी जनसभा, रैली आदि नहीं कर सकेगा। चुनाव प्रचार में लगे वाहनों के पहिए भी थम जाएंगे। हालांकि चुनाव प्रचार के आज अंतिम दिन भी कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के युवराज राहुल गांधी की दो जनसभाएं होने की बात कही गई है।

वहीं भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आज किसी बड़े नेता का कोई कार्यक्रम समाचार लिखे जाने तक तय नहीं था। उधर जिला प्रशासन पोलिंग पार्टियों को कल रविवार की सुबह से बूथों पर भेजने की तैयारी में जुट गया है। पोलिंग पार्टियों को बूथ तक ले जाने व वापस लाने के लिए पूर्व में अधिग्रहण किए गए वाहनों को मय चालक के साथ रवानगी स्थल पर लाना शुरु हो गया है। 

दो स्थलों से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस भी अलग-अलग दो स्थानों से पोलिंग पार्टियों को कल रवाना किया जाएगा। इसमें हैदरगढ़ और कुर्सी विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को जीआईसी मैदान से तो रामनगर, जैदपुर, नवाबगंज और दरियाबाद विधानसभाओं के लिए पोलिंग पार्टियां नवीनमंडी स्थल से रवाना होंगी। इन दोनों रवानगी स्थलों पर तहसील कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो पोलिंग पार्टियों के रवानगी के दौरान अलग-अलग टेबल की जिम्मेदारी संभालेंगे ताकि कार्मिकों को कोई परेशानी न हो।

नवीन मंडी में जमा होंगी ईवीएम

मतदान के बाद सभी पोलिंग पार्टियों को सीलयुक्त ईवीएम को नवीन मंडी में बने विधानसभावार स्ट्रांग रुम में जमा करनी होंगी। इसके लिए भी जिम्मेदारी और प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पूरे नवीन मंडी स्थल को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। इसके साथ ही ईवीएम की सुरक्षा अर्ध सैनिक बलों के हवाले रहेगी। स्ट्रांग रुम को प्रत्याशी या उनके नामित एजेंट की मौजूदगी में जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट और प्रेक्षक के सामने सील किया जाएग। जिसे 4 जून को मतगणना के दिन खोला जाएगा।

सुपर प्रभारी व प्रभारी अधिकारी तय

कुर्सी वि.स. की पोलिंग पार्टियाें की रवानगी में सुपर प्रभारी अधिकारी डिप्टी कमिश्नर बीके मोहन, प्रभारी अधिकारी सौरभ त्रिपाठी रहेंगे। इनके साथ बीडीओ अमित त्रिपाठी, बीईओ चंद्रशेखर मदद करेंगे। हैदरगढ़ में जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रभारी, बीडीओ आलोक वर्मा, बीईओ प्रमोद कुमार सहयोग करेंगे।

वहीं नवीनमंडी में सुपर प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी त्रिपाठी, प्रभारी बीएसए संतोष देव पांडेय, सहयोग में बीडीओ हैदरगढ़ रहेंगे। जैदपुर की पोलिंग पार्टी कृषि अधिकरी राजित राम, बीडीओ निंदूरा और बीईओ हैदरगढ़ को लगाया गया है। दरियाबाद की पोलिंग पार्टियाें की रवानगी में डीपीआरओ नितेश भोंडेले, बीडीओ बनीकोडर विनय कुमार व बीईओ दरियाबाद मनीराम को जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें:-कैसरगंज की लड़ाई ब्राह्मण बनाम ठाकुर पर आई, अभद्र टिप्पणी पर करन भूषण सिंह ने दी सफाई, जानें पूरा मामला

ताजा समाचार

हरियाणा सरकार ने दिल्ली तक पानी पहुंचाने वाले बैराज के सभी फाटक किए बंद, अनिश्चितकालीन अनशन रहेगा जारी: आतिशी
हरदोई: पूर्व राज्यमंत्री के आवास के पीएनसी कंपनी के डंपर से कुचल कर युवक की मौत, चालक फरार
ऑस्ट्रेलिया दबाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, भारत के खिलाफ ऐसा करेंगे : मिशेल मार्श
नीट परीक्षा को रद्द करे सरकार: सपा युवजन सभा के लोगों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन
मेरठ: वर्चस्व की जंग...फिर कार से बाइक टकराने पर विवाद, सरेआम शख्स की गोली मारकर हत्या
Kanpur News: चुन्नीगंज बस अड्डे पर सीवरभराव, यात्री पी रहे खौलता पानी...मच्छर बने मुसीबत, विश्रामालय का पंखा भी खराब