बरेली: हवा का झोंका भी नहीं झेल पा रही हैं फैंसी लाइटें, कई हो चुकीं खराब

बरेली: हवा का झोंका भी नहीं झेल पा रही हैं फैंसी लाइटें, कई हो चुकीं खराब

बरेली, अमृत विचार: स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों खर्च कर शहर भर में लगाई गईं फैंसी लैंप लाइटें कमजोर होने के कारण हवा का झोंका तक नहीं झेल पा रही हैं। इस कारण लगने के कुछ समय बाद ही उनके पोल गिरकर टूट जा रहे हैं। उन्हें फिर सही कराने में 15 दिन से ज्यादा समय लग जा रहा है।

करीब दो माह पहले नॉवल्टी चौराहे के पास दो जगहों पर फैंसी लाइटें लगाई गई थीं जो दो दिनों से गिरी हुई हैं। दुकानदारों ने बताया कि दो दिन से खंभा गिरा पड़ा है। इसी चौराहे पर फरवरी में बड़ी फैंसी लाइट अचानक झुक गई थी जिससे हादसा होने से बचा था। कुछ दूरी पर पुराने रोडवेज के पास करीब पांच माह पहले दो जगहों पर लगी लाइटें गिर गई थीं। 

अब भी टीबी अस्पताल के पास एक फैंसी लाइट का पोल झुका हुआ है जिसे ठीक नहीं किया गया है। इससे फैंसी लाइटें के गुणवत्ता पर सवाल खड़ा हो रहा है। इतना बजट खर्च करने के बाद भी लोगों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। लोगों का कहना है कि अभी यह हाल है तो आंधी और बारिश के दिनों में फैंसी लाइटों का क्या होगा। उस समय तो इसके पास खड़ा होने भी खतरनाक होगा।

55 फैंसी लाइटें हो चुकी है चोरी
बरेली: फैंसी लाइटों के पोल और सरिया कमजोर होने का फायदा चोर भी उठा रहे है। लाइटों के चोरी होने की शिकायत भी विभाग के पास पहुंच रही है। स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के तहत करीब साढ़े छह करोड़ की लाइटें लगाई गई थीं।

चोर इन लाइटों और पोल को चोरी कर रहे है। अब तक विभाग के पास करीब 55 लाइटों का सामान चोरी की सूचना पहुंची है। बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी के एसीईओ एसके यादव ने बताया कि चोरी होने की सूचना पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाती है।

यह भी पढ़ें- बरेली: STF के हेड कांस्टेबल पर लगे आरोपों की जांच करेंगे सीओ, बयान और साक्ष्यों के आधार पर होगी कार्रवाई