मथुरा: 320 शराब की पेटियां झारखंड ले जाता नेपाली तस्कर गिरफ्तार, 24 लाख रुपए की बताई जा रही कीमत

मथुरा: 320 शराब की पेटियां झारखंड ले जाता नेपाली तस्कर गिरफ्तार, 24 लाख रुपए की बताई जा रही कीमत

मथुरा, अमृत विचार। प्रदेश में नगर निकाय के चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। शेरगढ़ व स्वॉट टीम ने चंडीगढ़ ब्रांड की 24 लाख रुपये कीमत की 320 पेटी शराब ले जाते एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया है।

चंडीगढ़ ब्रांड की शराब को ले जाते हुए गिरफ्तार नेपाली तस्कर पिछले पांच साल से हरियाणा, पंजाब के शराब तस्करों के साथ मिलकर कार्य कर रहा है। पकड़ा गया नेपाली शराब तस्कर चंडीगढ़ ब्रांड की शराब को झारखंड ले जा रहा था। वह हरियाणा और चंडीगढ़ से शराब खरीदकर झारखंड सहित अन्य प्रदेशों में शराब की तस्करी करता है।

यह भी पढ़ें- मथुरा: खेत में मिला नाबालिग किशोरी का शव, परिजनों का आरोप-दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

पूरे प्रदेश में जीरो ड्रग्स अभियान चल रहा है। इसके मद्देनजर मथुरा पुलिस लगातार शराब एवं अन्य नशीला पदार्थ बेचने वालों की धर पकड़ में जुटी हुई है। कोई दिन ऐसा नहीं जाता है जब पुलिस नशीला पदार्थ बेचने वालों की गिफ्तारी न कर रही हो।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 42 वर्षीय दीपक बडेला पुत्र गोरीलाल बडेला मूल रूप से गांव चरीकूट थाना वाईल जिला दीपाई राज्य केआईसीन (नेपाल) का रहने वाला है। पिछले काफी समय से वह पीपलवाला मौहल्ला थाना समयपुर बादली दिल्ली में किराए के मकान में रहता है।

वैसे तो जीरो ड्रग्स अभियान के तहत लगातार शराब तस्करों की गिरफ्तारी की जा रही है, लेकिन नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर चेकिंग और बढ़ाई गई है। इसी का नतीजा है कि 24 लाख रुपये की शराब पुलिस के हत्थे चढ़ गई। उन्होंने बताया कि नेपाली तस्कर दीपक बड़ेला अपने साथी नाना पुत्र निवासी सोनीपत हरियाणा के साथ मिलकर हरियाणा, चण्डीगढ राज्यों से 1500-1800 रूपये में शराब की पेटी खरीदकर बिहार, झारखण्ड राज्य में 7000-7500 रूपये में बेचकर लगभग चार गुना मुनाफा कमाता है।

आरोपी करीब पांच साल पूर्व हरियाणा, पंजाब राज्य के शराब तस्करों के सम्पर्क में आकर शराब तस्करी में लिप्त हो गया। वर्ष वर्ष 2019 में थाना सोहरामऊ जनपद उन्नाव उत्तर प्रदेश में अवैध शराब की तस्करी करते हुए 1200 पेटी सहित व ट्रक पर फर्जी नम्बर प्लेट सहित गिरफ्तार हुआ था। जेल से आने के बाद अपने काम पर फिर लग गया और शनिवार को ट्रक नंबर UP 12 AT 1845 में धान की खाली बोरियों के गट्ठरों के बीच अंग्रेजी शराब छिपाकर तस्करी हेतु झारखण्ड ले जा रहा था। 

यह भी पढ़ें- मथुरा: अभिनेता मुकेश जे भारती और प्रोड्यूसर मंजू भारती ने किए बांके बिहारी के दर्शन, कहा- अद्भुत अनुभूति का अहसास